महामारी को मझगवां में दे रहे निमंत्रण सचिव, सरपंच एवं गन्दगी का बना अड्डा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा जिला कटनी // रमेश कुमार पांडे : 95895 76205

जबलपुर सिहोरा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मझगवां में तो कहने के लिए है कि बहुत विकसित है परन्तु साफ-सफाई बहुत सुंदर तरीके से प्रतिदिन होती है किन्तु इसके विपरित यह दृश्य देखकर समस्त अधिकारी हैरान और परेशान हो जाएंगे क्योंकि सूत्रों के अनुसार जानकारी मिलने पर प्रत्यक्ष दृष्टि से देखा गया की ग्राम मझगवां बस स्टैंड मैं बने शौचालय मैं गंदगी का भरपूर भंडारन बना हुआ है

आने जाने वाले राहगीर एवं वहां के दुकानदारों को भी इस गंदगी से नाराजगी है क्योंकि बस स्टैंड में सचिव और सरपंच की सहमति से यह गंदगी कचरा पनप फूल रहा है इससे ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशासनिक अधिकारियों की भी सहमति हो सकती है क्योंकि यह मार्ग सिहोरा से मझगवां होते हुए सिलौडी पहुंचता है इसी रोड से समस्त अधिकारी एवं नेता गुजरते हैं लेकिन मझगवां बस स्टैंड में बने शौचालय में किसी का ध्यान नहीं होता है । और देखकर भी अनदेखी कर आगे की ओर चल देते हैं एवं नजरअंदाज करते हुए निकल जाते हैं यह सोचनीय विषय है।

जबकि बस स्टैंड में लगभग प्रतिदिन हजारों की संख्या में महिलाएं पुरुषों का आवागमन चलता रहता है। भारत के प्रधानमंत्री जी का हर वक्त कहना होता है कि भारत को साफ सुथरा बनाना है। प्रधानमंत्री मोदी जी स्वयं रोड में खड़े होकर झाड़ू लगाई है व अनेकों योजनाएं को संचालित की है। इन योजनाओं से अवगत नहीं है क्या सचिव सरपंच नहीं है तो उच्च अधिकारियों द्वारा पुनः इनको  प्रशिक्षण दिया जाये जिससे पंचायत संचालन में विशेष ध्यान रखें जबकि सचिव लगभग 30 वर्षों से पदस्थ हैं एवं पंचायती राज के नियमों से लगता है अनभिज्ञ हैं।

सरपंच महोदय का कहना

हमारी ग्राम पंचायत बहुत बड़ी है जिसमें कि प्रतिदिन 3 से 4 लेवर सफाई कार्य करते हैं परंतु मुझे यह मालूम नहीं है कि 1 माह में कितनी लेवर लगी हुई है एवं भुगतान कितना हुआ।

सचिव का कहना

ग्राम पंचायत मझगवां में प्रतिदिन सफाई कार्य किया जाता है एवं भुगतान की जानकारी रजिस्टर देख कर बताऊंगा

यह दृश्य देखकर बताइए कि सचिव सरपंच अपनी सफाई में पर्दा डाले हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *