श्रीनगर में CRPF ने तीन आतंकी को मार गिराया, असिस्‍टेंट कमांडेंट घायल

Spread the love
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर हो गए.ये तीनों आतंकवादी सफाकदल के तबेला छत्ताबल में मारे गए हैं. मुठभेड़ स्थल के पास एक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. उसे तेजी से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी थी. मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के 3 जवान घायल हो गए. मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच छोटी – मोटी झड़पों की खबरें भी हैं.वहीं, लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों ने बांदीपुरा जिले में दो लोगों को अगवाकर उनकी हत्या कर दी है.
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को  खदेड़ दिया है. इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़  के  दौरान सीआरपीएफ के एक अधिकारी को भी गोली लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा , ”आदिल अहमद यादू नामक व्यक्ति को एसएमएचएस अस्पताल लाया गया था जिसे डॉक्टरों ने मृत लाया घोषित कर दिया। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार व्यक्ति की मौत नूरबाग में सड़क दुर्घटना में लगी चोट के कारण हुई है. लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.”’

श्रीनगर की घनी आबादी वाले चटाबल क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह- सुबह मुठभेड़ शुरू हुई. आतंकवाद विरोधी अभियान में जुटे सुरक्षा बलों पर पथराव किया गया, जिससे वहां झड़प हो गई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, “जैसे ही सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरा, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी.” आतंकियों से मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान 3 जवान घायल हो गया. इसके बाद  सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंंग मेंं आतंकी ढेर हुए हैं.

श्रीनगर की घनी आबादी वाले चटाबल क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की जानकारी के बाद से राज्य पुलिस और सीआरपीएफ सहित सुरक्षाबलों ने गासी मोहल्ला को चारो ओर से घेर लिया. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई .

लश्कर-ए-तैयबा ने दो लोगों को अगवाकर हत्या की

जम्मू -कश्मीर के उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में लश्कर -ए- तैयबा के आतंकवादियों ने दो लोगों को अगवा कर लिया और बाद में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आतंकवादी बांदीपुरा जिले में शाहगुंड हाजिन के गुलशन मोहल्ला निवासी गुलाम हसन डार उर्फ हसन रस्सा और बशीर अहमद डार के घर में घुस गए. शाहगुंड के रहीम डार मोहल्ला की एक मस्जिद के समीप स्थानीय लोगों को दोनों के शव दिखाई दिए. हसन (45) पेशे से ड्राइवर अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा का हाथ
पुलिस अधिकारी ने कहा , ”आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने दोनों को गोली मार दी.” अफसरों ने कहा, प्रारंभिक जांच में इस घटना में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के शामिल होने के संकेत मिले हैं.

5 दिन पहले मारा गया था हिजबुल का टॉप कमांडर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और पुलिस ने बीती 30 अप्रैल को ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. इसमें मरने वाले आतंकियों ने हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर समीर टाइगर भी था. एनकाउंटर के दौरान स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी भी की. इससे जवानों और लोगों के बीच संघर्ष हुआ, जिसमें कुछ जवान भी जख्मी हो गए. वहीं, कई लोग भी जख्मी हुए थे.

हिज्बुल मुजाहिदीन का नया पोस्टर ब्वॉय था समीर
समीर पुलवामा का रहने वाला था और समीर टाइगर 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. वह हिज्बुल के द्वारा कराए गए कई हमलों में शामिल रहा था. बता दें कि बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय के रूप में पेश किया गया है. समीर टाइग ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी.

वीडियो के कुछ घंटों बाद ही सुरक्षाबलों ने किया था ढेर
रविवार को ही समीर टाइगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें समीर कथित मुखबिर से पूछताछ कर रहा है कि इलाके में कौन-कौन सुरक्षाबलों को जानकारी देते हैं. इस वीडियो के कुछ घंटों बाद ही सुरक्षाबलों ने पुलवामा के द्रबगाम में समीर टाइगर को घेर कर एनकाउंटर किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *