भारत बंद पर राज ठाकरे ने शिवसेना को लताड़ा, कुत्ते से की तुलना

Spread the love

नई दिल्‍ली। पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद का कई विपक्षी दलों ने समर्थन किया। बंद का असर मिला-जुला रहा। देश के कई हिस्सों में आम-जीवन भी प्रभावित हुए। कांग्रेस ने बंद को सफल बताते हुए कहा कि इससे पहले लोगों ने इस बंद में स्वेच्छा से भाग लिया और सरकार को सबक सिखाया। इस बंद को लेकर महाराष्‍ट्र में राजनीति गर्म हो गई है। एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की पार्टी पर विवादित बयान दिया है।

इस विवाद को लेकर शिवसेना और मनसे के बीच विवाद बढ़ सकता है। दरअसल राज ठाकरे मीडिया से बात कर रहे थे और इसी दौरान पत्रकारों ने उनसे सवाल करते हुए पूछा कि शिवसेना कह रही है कि बंद असफल रहा। इस सवाल का जवाब देते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘आपको पता होगा कि कुत्ते की एक ऐसी प्रजाति भी होती है जिसे यह पता नहीं होता है कि उसे देखना किधर है। शिवसेना की भी यही हालत है। जब उनका पैसा अटक जाता है तो वह गठबंधन से बाहर आने की बात करते हैं और जब उनका काम निकल जाता है तो वो चुप हो जाते हैं।’

राज यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, ‘देश यह पिछेल चार वर्षों से देख रहा है। सबको पता है कि उन्होंने डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर किस तरह के संपादकीय लिखे थे। उनके पास निभाने के लिए कुछ नहीं है। उन्हें पता ही नहीं है कि उन्हें करना क्या है। उन्हें तरजीह देने की कोई आवश्यकता नहीं है।’ आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर घमासान मचा हुआ है। सोमवार को कांग्रेस समेत 22 दलों ने ‘भारत बंद’ रखा। शाम होते-होते सड़क का ये झगड़ा सोशल मीडिया पर भी दिखा। पहले बीजेपी ने अपनी तरफ से पेट्रोल-डीजल की कीमतों का चार्ट ट्विटर पर शेयर किया, ठीक इसके बाद क्रूड ऑयल की कीमतों के साथ एक ऐसा ही चार्ट कांग्रेस ने शेयर कर पलटवार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *