शिवराज सिंह चौहान के खातिर छात्राओं के दुपट्टे उतरवाये, चुन्नी उतरवाने के कारण छात्राये हुई पानी पानी

Spread the love

मुलताई में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने आईं कॉलेज की कुछ छात्राओं से पुलिस ने कथित तौर पर दुपट्टे उतरवाकर रख ली। बताया जा रहा है कि छात्राओं की दुपट्टे इसलिए उतरवाईं गईं क्योंकि या तो वो काले रंग की थीं। संस्था की ओर से सभा में छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य थी। अत: सहमी हुई छात्राओं ने बिना चुन्नी के शिवराज सिंह का भाषण सुना।

छात्राओं ने बताया, ‘एक महिला पुलिस अधिकारी ने पहले हमारी चुन्नी उतरवाकर हमारे ही बैग में रखवा दिया। फिर कुछ देर बाद मुख्यमंत्री के आने से पहले पुलिस ने हमारी चुन्नियां ले लीं और कहा कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद वापस लौटा दी जाएंगी। मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास क्षमता कार्यक्रम के तहत कराए जाने वाले बैचलर ऑफ सोशल वर्क (बीएसडब्ल्यू) की आधा दर्जन से अधिक छात्राएं मुख्यमंत्री के मंगलवार को मुलताई पहुंचने की खबर सुनकर उनके कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं।

कॉलेज का ड्रेस कोड ही काली चुन्नी है

इन छात्राओं का ड्रेस कोड गुलाबी कुर्ती, काली सलवार और काली चुन्नी है। हालांकि, मुलताई पुलिस थाना प्रभारी रामस्नेही चौहान ने कहा, ‘मेरी ड्यूटी विरोध प्रदर्शन करने वालों की गिरफ्तारी में लगी हुई थी। सभा स्थल पर क्या हुआ, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *