मुलताई : जनता की जान के साथ खेल रही कंस्ट्रक्शन कंपनी बिना बोर्ड लगाए शुरू कर दिया काम

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुलताई – विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सांडिया स्टाफ से लेकर सोनोली के नाले के बीच बन रही रोड कभी भी लोगों की जान को जोखिम में डाल सकती है। तिरुपति बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड बुरहार जिला शहडोल कंपनी द्वारा मुलताई से आठनेर तक टू वे रोड का निर्माण कर रही है। कंपनी की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

कंपनी द्वारा ड्राई लैंड कॉन्क्रीट का काम बिना बोर्ड एवं रिबिन लगाएं रोड़ की खुदाई का काम शुरू कर दिया गया जिसके चलते कभी भी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इसके पूर्व 13 जनवरी 2018 को भी कंपनी द्वारा ऐसा ही काम करने पर खामियाजा चंदोरा निवासी 65 वर्षीय किशन लाल नरवरे को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा था। कंपनी की लापरवाही के चलते किशनलाल नरवरे के पुत्र राहुल नरवरे ने इसके खिलाफ मोर्चा खोला लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

राहुल ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु 13 जनवरी 2018 को हुई थी और पुलिस द्वारा मर्ग 28  जुलाई 2018 को कायम किया गया, जो कि दुर्घटना के लगभग छः माह बाद किया गया। उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर होशंगाबाद एडिशनल एस पी द्वारा जांच भी की गई थी, लेकिन 45 दिन गुजरने के बाद भी इस ओर कोई  ठोस कार्यवाही नहीं हुई।

इतनी बड़ी घटना घटने के बाद भी कंपनी द्वारा वर्तमान में भी बिना डायवर्सन का बोर्ड  अथवा रिबिन लगाए आम की डालियां लगाकर रोड को ब्लॉक किया गया है। यदि अंधेरे में फिर कोई व्यक्ति इस रोड से गुजरेता है तो अवश्य ही उसे भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। प्रशासन के नाक के नीचे टीबीसीएल कंपनी द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही कि जाने के बाद भी प्रशासन का मौन रहना कहीं न कहीं इनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *