गौतम गंभीर की हुई वापसी, क्रिकेट फैन्स के बीच खुशी की लहर

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

कप्तान गौतम गंभीर (151) की बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली ने शुक्रवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में केरल को 165 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 392 रन बनाए। केरल की टीम पूरे 50 ओवर खेल कर भी आठ विकेट पर 227 रन ही बना सकी।

गौतम गंभीर ने 151 रन की पारी खेलकर हर क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि गंभीर के करियर में अभी काफी कुछ बचा है। एक तरफ से क्रिकेट के मैदान पर पुराने गंभीर की वापसी हुई है।फैन्स भी गंभीर के द्वारा खेली गई शानदार पारी को ट्विटर पर सलाम कर रहे हैं।

गंभीर ने अपनी तेज पारी में 104 गेंदों का सामना किया और 18 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। वह 295 के कुल स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। ध्रुव शौरे 69 गेंदों पर चार चौके और सात छक्कों की मदद से 99 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा गंभीर के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे उन्मुक्त चंद ने 88 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 69 रनों की पारी खेली।

उन्मुक्त ने गंभीर के साथ पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रख दी थी। केरल के लिए वी.ए.जगदीश ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 69 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे। संजू सैमसन और कप्तान सेचिन बेबी 47-47 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली के लिए पवन नेगी ने तीन, नवदीप सैनी और नीतीश राणा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। ललित यादव को एक सफलता मिली। स्कोर अपडेट

इसी ग्रुप में पालम बी स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश ने ओडिशा को रोचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया। मध्य प्रदेश ने यश दुबे 75 और अंशुल त्रिपाठी के 52 रनों की मदद से 49.3 ओवरों में 277 रन बनाए। ओडिशा की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 276 रन बना सकी। उसके लिए सबसे ज्यादा 78 रन अनुराग सारंगी ने बनाए। बिपल्ब समांत्री ने 53 रनों का योगदान दिया। सारंगी ने अपनी पारी में 97 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। समांत्री ने 72 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

अभिषेक राउत 53 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। मध्य प्रदेश के लिए रमीज खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। पालम ए स्टेडियम में खेले गए इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में हैदराबाद ने मेहंदी हसन के पांच विकेटों के दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश को 39.1 ओवरों में 130 रनों पर ही ढेर कर दिया। उत्तर प्रदेश के लिए कप्तान सुरेश रैना सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 64 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली।

इस आसान से लक्ष्य को हैदराबाद ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह इकलौता विकेट उसके सर्वोच्च स्कोरर अक्षत रेड्डी का था जिन्होंने 89 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली। उनका विकेट शिवा सिंह ने 124 के कुल स्कोर पर लिया। रेड्डी के साथ उतरे दूसरे सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल 101 गेंदों पर चार चौके एक छक्के की मदद से 62 रनों पर नाबाद रहे। रोहित रायडू एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *