बिजावर में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर गिरफ्तार

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

  • शिवराज सरकार कर रही लोकतंत्र की हत्या: अमित भटनागर
  • पूरे प्रदेश में आप कार्यकर्ताओं ने की भत्र्सना, एक दिन पहले दो युवा नेताओं को भी किया था गिरफतार
  • क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के घरों पर दी जा रही दबिश, कार्यकर्ताओं को किया जा रहा है परेशान

*बिजावर, 30 सितंबर।* आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर को पुलिस ने शांति भंग की आशंका के चलते गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छतरपुर आगमन के दौरान विरोध-प्रदर्शन के चलते की गई। इसके पहले शुक्रवार को पुलिस ने आप के युवा नेता केश कुमार राजपूत और राजेश लोधी को धारा 107 एवं 116(3) के तहत गिरफ्तार कर जमानत निरस्त कर जेल भेज दिया था। अपनी गिरफ्तारी के वक्त मीडिया से बातचीत करते हुए श्री भटनागर ने कहा कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता और जनहित के मुद्दों पर किये जा रहे लगातार प्रदर्शनों से भाजपा सरकार डरी गई है और हमें कुचलने के लिए अलोकतांत्रितक तरीकों का इस्तेमाल कर रही है। शिवराज सरकार लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है, लेकिन आम आदमी पार्टी हर हालात में जनहित के मुद्दों पर सरकार को बनकाब करने का काम करती रहेगी। गौरतलब है कि 30 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम के मौके पर आम आदमी पार्टी ने जनहित के विभिन्न मुद्दों पर प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी, जिसे प्रशासन ने निरस्त कर दिया था।

इस बारे में श्री भटनागर ने कहा कि जनमुद्दों पर सरकार की असफलता के विरोध में आम आदमी पार्टी ने शांति पूर्वक विरोध का फैसला लिया था, जिसकी विधिवत अनुमति के लिए एस.डी.एम महोदय को आवेदन दिया गया। हमारी पुलिस एस.डी.ओ.पी से बिजवार थाने में मुलाकात हुई। अनुमति की मांग को प्रशासन ने सरकार के दबाव में निरस्त कर दिया। इसके पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के घरों पर पुलिस दबिश दे रही है और कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस बदसलूकी कर रही है। उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों को कुचलने की इस कार्यवाही का हम विरोध करते हैं, और अपने संवैधानिक मौलिक अधिकार के तहत प्रदर्शन कर रहे थे। श्री भटनागर ने कहा कि हमने शिवराज सरकार की जन विरोधी व बिजवार की जनता से छल करने पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध स्वरूप मौन व्रत की बात कही, लेकिन सरकार हमें प्रताडि़त कर जनता की आवाज को दबाना चाहती है। अमित भटनागर ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। पुलिस प्रशासन की इन कायराना हरकतों से आप कार्यकर्ता व जनता में आक्रोश है। साथ ही अमित भटनागर ने प्रशासन पर उनके कार्यकर्ताओं को भड़काने का आरोप भी लगाया।

*शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं, व्यापक भ्रष्टाचार*

उन्होंने कहा कि बिजावर समेत पूरे बुंदेलखंड के साथ शिवराज सिंह चौहान ने धोखा किया है। उन्होंने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया है। पिछले चुनाव के दौरान शिवराज सिंह ने घोषणा की थी कि वे बिजावर को गोद लेंगे और विकास करेंगे, लेकिन आज तक बिजावर को जिले से जोडऩे वाली और लाइफलाइन कहलाने वाली बिजवार से मधगांव की सड़क सिंगल है। उन्होंने विभिन्न जनहित के मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए कहा कि बिजावर के किसी अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं है। यहां के अस्पताल डॉक्टरों की गंभीर कमी से जूझ रहे हैं। किशनगढ़, नगरा, देवरा आदि अधिकांश अस्पताल बंद हैं। उन्होंने बताया कि बिजावर के कॉलेज में एमए और बीकॉम की कक्षाएं नहीं चल रही हैं। यहां सिर्फ बीए का संकाय है। अधिकांश स्कूलों में 1 या 2 शिक्षक है। सालों में यहां के ग्रामीणों को पीने का पानी सरकार उपलब्ध नहीं करा पाई है। आज भी पीने के पानी के लिए लोगों को 3 से 5 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। पानी की कमी के बावजूद शिवराज सरकार के विधायक-मंत्री घोटालों में लिप्त हैं। टैंकर खरीद में जो टैंकर 60 हजार का है, उसे 1 लाख 85 हजार रुपए में खरीदा गया। क्षेत्र में कुपोषण चरम पर है। किसानों को लूटा जा रहा है, उन्हें मुआवजे के नाम पर भटकाया जा रहा है। राशन की बंदरबांट की जारी है और इसमें लगातार गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना में व्यापक भ्रष्टाचार सामने आया है। श्री भटनागर ने बताया कि इन सभी जनहित के मुद्दों पर हमने कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया, मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में मुख्यमंत्री के आगमन के वक्त सारी अव्यवस्था और भ्रष्टाचार को सामने लाने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसे कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों पर प्रदर्शन करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

*गिरफ्तारी की पूरे प्रदेश में भत्र्सना, देश के कई हिस्सों में आलोचना*

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष की गिरफ्तारी की पूरे प्रदेश में भत्र्सना की जा रही है। सोशल मीडिया पर शिवराज सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश है और वे लगातार इस मुद्दे पर सरकार की आलोचना कर रहे हैं। भोपाल समेत दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक, बिहार, झारखंड़ आदि प्रदेशों से शिवराज सरकार की आलोचना की गई है।

*पूरे प्रदेश में किया जाएगा प्रदर्शन: आलोक अग्रवाल*

उधर भोपाल में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने पुलिस की कार्रवाई को कायराना करार देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दबावों में झुकने वाली पार्टी नहीं है। हमारे सभी कार्यकर्ता आंदोलन की आग से तपकर बाहर निकले है। बिजावर से हमारे प्रदेश उपाध्यक्ष की गिरफ्तारी का पूरा प्रदेश में विरोध किया जाएगा और हर विधानसभा क्षेत्र में इसके खिलाफ विरोध दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि डरी हुई भाजपा सरकार आम आदमी के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के हक को भी छीन लेना चाहती है लेकिन आम आदमी पार्टी ये होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के हितों के मुद्दे पर हर दमन को सहने के लिए तैयार है। पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखती है और हम गलत नीतियों का हर हाल में शांतिपूर्ण विरोध करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार आप कार्यकर्तओं का दमन करेगी तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *