फूलों की सजावट प्रतियोगिता में उत्साह से शामिल हुई छात्रायें, मतदान करने की ली शपथ

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ जबलपुर // प्रशांत वैश्य : 79990 57770

जबलपुर | महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु प्रारंभ किये गये पिंक वीक सेलिब्रोशन फॉर वीमेन वोटर्स अभियान के पहले दिन आज माता गुजरी महिला महाविद्यालय में फूलों की सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।     

महाविद्यालय की छात्राओं के बीच आयोजित फूलों की सजावट की इस प्रतियोगिता में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्षिका सिंह भी मौजूद थीं।  इस अवसर पर श्रीमती सिंह ने छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में बताया और उन्हें मतदान करने की शपथ दिलाई।  फूलों की सजावट की इस प्रतियोगिता में शामिल हुई सभी प्रतिभागी गुलाबी परिधान पहने थीं।

ज्ञात हो कि स्वीप की गतिविधियों के तहत महिला मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए चलाये जा रहे पिंक वीक सेलिब्रोशन फॉर वीमेन वोटर्स अभियान के तहत महिलाओं एवं छात्राओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।  अभियान के दूसरे दिन कल सोमवार 8 अक्टूबर को प्रात: 11.30 बजे मानकुंवर बाई महाविद्यालय जबलपुर में महिला परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा।  9 अक्टूबर को यूथ हॉस्टल रानीताल जबलपुर में बास्केटबॉल प्रतियोगिता तथा 10 अक्टूबर को प्रात: 12 बजे शासकीय एम एच महाविद्यालय होमसाइंस जबलपुर में फैशन शो का आयोजन किया जाएगा।

इसी प्रकार 11 अक्टूबर को फूड एण्ड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट डुमना जबलपुर में क्रॉकरी एण्ड बेकरी प्रतियोगिता का आयोजन होगा जबकि 12 अक्टूबर को समस्त महिला महाविद्यालयों में प्रात: 11 बजे से 12 बजे तक महिला मानव श्रृंखलाएं बनार्इं जाएंगी। अगले दिन 13 अक्टूबर को पिंकलेथॉन का आयोजन प्रात: 7.30 बजे कलेक्ट्रेट चौराहे से राइट टाउन स्टेडियम तक होगा। अंतिम दिन 14 अक्टूबर को प्रात: 8.30 बजे डुमना नेचर पार्क जबलपुर में पिंक साइकिलिंग आयोजित होगी।

सीईओ जिला पंचायत ने पिंक वीक सेलीब्रोशन फॉर वीमेन वोटर्स के अन्तर्गत आयोजित होने जा रहीं विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं अन्य गतिविधियों में अधिकाधिक संख्या में महिला मतदाताओं की सहभागिता और उपस्थिति की अपील की है ताकि वे अपने मताधिकार का उपयोग सुनिश्चित कर निर्वाचन महापर्व में सहभागी बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *