भिलाई स्टील प्लांट हादसा: जारी हुई मृतकों और घायलों के नामों की लिस्ट

Spread the love

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के स्टील प्लांट में हुए ब्लास्ट मामले में जांच समिति ने घायलों और मृतकों के नाम जारी किए हैं. हादसे में घायलों और मृतकों की संख्या की जांच करने के लिए चार सदस्यीय एक कमेटी गठितकी गई थी.

इस लिस्ट में जारी आंकड़ों के मुताबिक, 14 लोगों को जली हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों के नाम, जितेंद्र कुमार, सत्या विजय, सोहनलाल, टीएन जायसवाल, रंजीत कुमार, दिनेश बोमनिया, पीके चौहान, हेमंत कुर्रे, नरेंद्र कुमार, राठौर और विमल हैं.

इस हादसे में 9 लोगों की लाशें मॉर्चरी में रखी गई हैं. मृतकों के नाम गणेश राम, उदय पाडेय, एसए अहमद, के आर ध्रुव, हेमंत उरान, संजय चौधरी, मलखम प्रसाद, बीएन राजपूत, इंद्रमन दूबे है.

(घायल और मृतकों के नामों की लिस्ट)

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित स्टील अथॉरिटी आॅफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के स्टील प्लांट में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ था. भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन की बैटरी क्रमांक-11 की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट के कारण 9 लोगों की मौत हुई थी. इस हादसे में 14 कर्मी घायल हो गए थे. भिलाई स्टील प्लांट (BSP) प्रबंधन ने हादसे में 9 के मरने की पुष्टि की है. घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. ये 80 फीसदी से अधिक झुलसे बताए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *