आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद मंदसौर जिले में 4 करोड़ रूपयें की स्मैक जप्त

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

निर्वाचन आयोग द्वारा समावेशी, सुगम, विश्वसनीय एवं नैतिक मतदान कराने के लिये प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद प्रदेश में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के अंतर्गत चुनाव में अवैध रूप से पैसे का उपयोग कर मतदान को प्रभावित ना किया जा सके, इसके लिये अपराधिक गतिविधियों और अवैध पैसे की रोकथाम के लिये निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जाँच कार्यवाही संपादित हो रही है। मंदसौर जिलें में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत सजायाफ्ता अपराधियों और आरोपियों की चल-अचल संपत्ति जप्त करने के लिये सफेमा अधिनियम के अंतर्गत कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

सफेमा एक्ट के अंतर्गत 7 तस्करों की 24.95 करोड़ रूपये की अचल संपत्ति और 73.80 लाख रूपए की चल संपत्ति जप्त करने का प्रकरण सफेमा कोर्ट भेजा गया, जिसमें से 12.40 करोड़ रूपए रूपये की अचल संपत्ति और 12.30 लाख रूपये की चल संपत्ति फ्रीज कर दी गई है और शेष प्रकरणों में सुनवाई जारी है।

मंदसौर में जांच और कार्यवाही के दौरान 4 करोड़ रूपयें की स्मैक जप्त की गई है। पुलिस और आबकारी विभाग की कार्यवाही में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई जिसमें 3000 लीटर स्प्रिट, 30 हजार बॉटल्स, 6000 होलोग्राम, 10000 रैपर, यूरिया, पोटास आदि जप्त किए गए। इससे 15 से 20 हजार पेटी नकली शराब बनाई जा सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *