इस बार मतदान केन्द्रों पर कतार नहीं लगेंगी, मतदाताओं को दिये जायेंगे टोकन, मतदान केन्द्रों पर बैठने के लिए रहेंगी कुर्सियां

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ गाडरवाराजिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

जिला निर्वाचन अधिकारी ने करेली में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया

नरसिंहपुर गाडरवारा 16 अक्टूबर 2018. विधानसभा निर्वाचन- 2018 में जिले के सभी मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र के रूप में तैयार किया जा रहा है। इस बार मतदान केन्द्रों पर लम्बी कतार नहीं लगेंगी। मतदाताओं को टोकन दिये जायेंगे, जिससे वे अपनी बारी आने पर मतदान कर सकेंगे। मतदान केन्द्रों पर बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था रहेगी।

नि:शक्तजन, महिलाओं और वृद्धजनों को प्राथमिकता से मतदान करने दिया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभय वर्मा ने नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के करेली के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने शासकीय माध्यमिक विद्यालय करेली बस्ती के मतदान केन्द्र क्रमांक 122, 123, 124 व 125, शासकीय कन्या माध्यमिक शाला करेली बस्ती के मतदान केन्द्र क्रमांक 131 और महात्मागांधी पीजी कॉलेज करेली में बनाये गये मतदान केन्द्र क्रमांक 120 व 121 आदि मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वर्मा ने मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों को मौके पर ही आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने इन मतदान केन्द्रों में नि:शक्तजनों को आसानी से पहुंचने के लिए रैम्प की व्यवस्था देखी। मतदान केन्द्र पर विद्युत, पेयजल, महिला एवं पुरूष शौचालय, व्हीलचेयर की उपलब्धता आदि की जानकारी ली।

इस अवसर पर एसडीएम महेश कुमार बमनहा, नायब तहसीलदार अरविंद यादव, जनपद सीईओ, नगर पालिका अधिकारी और बीएलओ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *