अस्पताल में मूक-बधिर महिला से 4 साल तक रेप, चार जवान गिरफ्तार

Spread the love

फोटो : पुणे एसीपी कल्याणराव विधाते

पुणे के निकट खडकी के एक मिलिट्री अस्पताल में 30 साल की मूक-बधिर महिला का लगातार चार सालों तक रेप करने के आरोप में चार आर्मी जवानों को गिरफ्तार किया गया है. सबसे पहले 2014 में नाइट शिफ्ट के दौरान एक जवान ने फैमिली वार्ड में उसका रेप किया. महिला अस्पताल में चौथी श्रेणी की कर्मचारी है.

महिला ने कहा कि उसने मामले को टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से अपने से वरिष्ठ नर्सिंग असिस्टेंट और एक जवान को भी बताया, पर मामले में कोई कार्रवाई करने के बजाय वो खुद भी इसमें शामिल हो गए. उन्होंने मैसेज को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी.

एफआईआर के अनुसार बाद में दो और जवान भी इसमें शामिल हो गए और उन्होंने मिलकर लगातार चार सालों तक महिला का रेप किया. उनमें से दो जवानों ने उसका वीडियो क्लिप भी बना लिया और उसे लगातार ब्लैकमेल करते रहे.

महिला के पति की मौत हो चुकी है और उसका 12 साल का एक बच्चा भी है. उसने पुलिस को बताया कि तमाम बार अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत किए जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. यहां तक कि उन्होंने महिला की नाइट शिफ्ट भी बदलने से मना कर दिया.

इसके बाद महिला ने एक एनजीओ से संपर्क किया जिसकी मदद से मामले में सोमवार को आईपीसी की धारा 376 और 354 के तहत एफआईआर दर्ज की गई. खडकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज किए जाने के अलावा जवानों के खिलाफ ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ भी शुरू कर दी गई है.

वीडियो क्लिप बनाने और ब्लैकमेल करने का आरोप

महिला ने कहा कि उसने मामले को टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से अपने से वरिष्ठ नर्सिंग असिस्टेंट और एक जवान को भी बताया, पर मामले में कोई कार्रवाई करने के बजाय वो खुद भी इसमें शामिल हो गए। उन्होंने मैसेज को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। आरोप यह भी है कि उनमें से दो जवानों ने उसका वीडियो क्लिप भी बना लिया और उसे लगातार ब्लैकमेल करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *