20 से ज्यादा महिलाओं से यौल शोषण के कथित आरोपी एम.जे. अकबर मप्र से राज्यसभा की सदस्यता भी छोड़ें: सपाक्स

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

भोपाल । मी—टू कैंपेन के तहत 20 से अधिक महिलाओं ने पूर्व केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री एम.जे. अकबर पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। श्री अकबर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है पर अभी भी वे राज्यसभा सांसद हैं। सपाक्स पार्टी की उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ. वीणा घाणेकर ने मांग की है कि श्री अकबर मप्र की राज्यसभा सीट से भी इस्तीफा दें। 

सपाक्स पार्टी ने केंद्रीय मंत्री एम.जे. अकबर के इस्तीफे को जनता और देश की महिलाओं की जीत बताया है। सपाक्स पार्टी ने चेतावनी दी है कि यदि मध्यप्रदेश की जनता की इस आवाज को नहीं सुना जाता है तो पार्टी इस मुद्दे को आम जनता को बताएगी कि मी—टू कैंपेन में जिस प्रकार के आरोप श्री अकबर पर लगे हैं उनसे प्रदेश की जनता और महिलाएं आहत हुई है। उपाध्यक्ष श्रीम​ती घाणेकर ने कहा कि श्री अकबर मध्य प्रदेश से राज्य सभा की सीट पर से भी इस्तीफा दें अन्यथा सपाक्स पार्टी इस मुद्दे पर शांत नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में वैसे भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

सपाक्स पार्टी के महासचिव हरिओम गुप्ता ने भी कहा कि प्रदेश में आए दिन महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अब पार्टी के केन्द्रीय मंत्री महिलाओं की सुरक्षा के स्थान पर उनके शोषण में शामिल हो गए हैं। यह संपूर्ण महिला जगत के लिए अपमान की बात होगी जो ऐसे व्यक्ति को किसी भी राजनीतिक पद पर रखा जाता है। भाजपा को उनसे तत्काल राज्यसभा सदसय पद से भी इस्तीफा लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *