रवींद्र जडेजा की पत्नी करणी सेना में, बनीं गुजरात में महिला विंग की अध्यक्ष

Spread the love

विवादित संगठन राजपूत करणी सेना ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को अपनी गुजरात ईकाई की महिला विंग का अध्यक्ष नियुक्त किया है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने इसकी घोषणा की.

बता दें कि करणी सेना फिल्म पद्मावत के खिलाफ अपने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कारण चर्चा में आई थी. दशहरा के मौके पर राजकोट में आयोजित क्षत्रिय रासोत्सव के दौरान सर्वसम्मति से रीवाबा जाडेजा के नाम की घोषणा की गई. गुजरात करणी सेना महिला विंग की अध्यक्ष बनीं रीवाबा जडेजा का कहना है कि उनके पति रविंद्र जडेजा भी उनके फैसले के साथ हैं.

रीवाबा ने पिछले साल जून में एक पुत्री को जन्म दिया था. इस साल मई में जामनगर में एक सड़क दुर्घटना के बाद एक पुलिसकर्मी के उन पर हमला करने की घटना के बाद करणी सेना ने इसके विरोध में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया था.

रीवाबा जडेजा ने दिल्ली में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. रीवाबा सिविल सर्विस में जाना चाहती थीं. हालांकि शादी और फिर बच्ची की जिम्मेदारी की वजह से वह यूपीएससी का एग्जाम नहीं दे पाईं. मगर अब करणी सेना से जुड़ने के बाद उनका कहना है, ‘मेरी पहली प्राथमिकता नारी शक्ति है. मेरा उद्देश्य क्षत्रिय समाज की महिलाओं के लिए काम करना है.’

रवीबा जडेजा ने #MeToo अभियान का समर्थन किया है. उनका कहना है कि मैं इसका समर्थन करती हूं क्योंकि हर महिला को अन्याय के खिलाफ बोलने का अधिकार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *