Paytm के मालिक को ब्लैकमेल कर रही थी सेक्रेटरी, डेटा चोरी कर मांगे 20 करोड़, तीन गिरफ्तार

Spread the love

नोएडा पुलिस के मुताबिक, ये लोग पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा से कंपनी का डेटा चोरी कर 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांग रहे थे। जिसके बाद विजय शेखर शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

गिरफ्तार किए गए तीनों शख्‍स पेटीएम में ही काम करते हैं, इनमें कंपनी के मालिक विजय शेखर की महिला सेक्रेटरी भी शामिल है। यह महिला फिलहाल कंपनी में वाइस प्रेसीडेंट के पद पर तैनात है। तीनों के खिलाफ मामला सेक्टर 20 के थाने में दर्ज किया गया है।

मालिक से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने के प्रकरण के संबंध में डॉ. अजय पाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, पुलिस पूछताछ में पता चला है कि विजय शेखर की महिला सेक्रेटरी ने अपने दूसरे सहयोगियों की मदद से कंपनी में ग्राहकों का अरबों रुपये का महत्वपूर्ण डेटा चोरी कर लिया था। जिसके एवज में वह शेखर शर्मा से 20 करोड़ की फिरौती मांग रही थी।

 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला का नाम सोनिया धवन है। वह कंपनी के मालिक विजय शेखर शर्मा की सेक्रेटरी भी है। इसके अलावा एक अन्य कर्मचारी देवेंद्र की मदद से कंपनी का गोपनीय डाटा चोरी कर लिया। इस पूरे कांड में सोनिया का पति रूपक जैन भी शामिल है। तीनों अपराधी नोएडा के ही रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *