समुद्र में क्रैश हुआ विमान, 189 यात्रियों के मारे जाने की आंशका

Spread the love

जकार्ता। इंडोनेशिया में आज सुबह के समय सबसे बड़ा विमान (Indonesia Plane Crash) हादसा हुआ है। इंडोनेशिया के जकार्ता से पांकल पिनांग शहर जा रहा लॉयन एयर का एक यात्री विमान आज सोमवार को सुबह के समय उड़ान भरने के 13 मिनट बाद समुद्र में क्रैश हो गया। इस विमान में 3 बच्चे सहित 189 लोग सवार थे। इसके साथ ही जांच एवं बचाव दल की टीम ने एक बयान में विमान में सवार सभी 189 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है।

बता दें कि, इंडोनेशिया के लॉयन एयर बोइंग 737 विमान को भारतीय पायलट दिल्ली के मयूर विहार के रहने वाले भव्य सुनेजा (31 ) उड़ा रहे थे। यात्री विमान के क्रैश होने की खबर के बाद खोजबीन और बचाव कार्य शुरू हुआ है। देश की ऊर्जा कंपनी पर्टामिना के एक अधिकारी के हवाले से आइरिश समाचार एजेंसी आरटीई ने बताया कि, विमान की सीटों सहित विमान का मलबा समुद्र में मिला हैं।

इंडोनेशिया के लॉयन एयर बोइंग 737-800 विमान सुबह 6 बजकर 20 मिनट पांगकल पिनांग के लिए जकार्ता से रवाना हुआ था। विमान की स्थिति पर नजर रखने वाली वेबसाइट ‘फ्लाइटअवेयर’ पर ‘फ्लाइट 610’ से संबंधित सूचना इसके उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद नजर आना बंद हो गई। विमान को ट्रेक करने वाली सेवा फ्लाइट रडार 24 ने लापता विमान के बारे में ट्वीट कर कहा, ”जकार्ता से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही लॉयन एयरलाइंस के विमान जेटी 610 के साथ संपर्क टूट गया।”

इसके साथ इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *