भाजपा और कांग्रेस मध्य प्रदेश में मिलकर लड़ रही हैं चुनाव: गोपाल राय

Spread the love
  • डबरा में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रामवती शाक्य के समर्थन में हुई पार्टी की बड़ी जनसभा
  • पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल कर आप कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है सरकार : हिमांशु कुलश्रेष्ठ

ग्वालियर, 30 अक्टूबर 2018 । आम आदमी पार्टी ने डबरा में आयोजित जनसभा में भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने तीखों शब्दों में कहा कि मध्य प्रदेश को लूटने वाली भाजपा और कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव को मिलकर लड़ रही हैं। इन दोनों पार्टियों के बीच अंदरखाने गठबंधन हमेशा से रहा है और इस बार भी जनता को सही सरकार, ईमानदार सरकार चुनने से रोकने के लिए ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

सभा में आप के प्रदेश संगठन सचिव और ग्वालियर जोन के प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन के जरिये सरकार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन आप कार्यकर्ता किसी से डरने वाले नहीं हैं। ये आंदोलनों से उपजी पार्टी है और यहां का हर कार्यकर्ता लडऩा जानता है।

आम आदमी पार्टी के नेता डबरा से प्रत्याशी रामवती शाक्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। रामवती शाक्य राष्ट्रीय स्तर की थ्रो बॉल खिलाड़ी रही हैं और वे आम आदमी पार्टी के टिकट पर इस बार विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से प्रदेश की 230 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां पार्टी भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ एक मजबूत विकल्प के रूप में जनता के सामने है। हमारे डोर टू डोर कैंपेन के जरिये जनता पार्टी से जुड़ रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी जनता के राज को स्थापित करेगी।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद मध्य प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को मौका दिया। कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के बाद देश की तरह मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। किसानों पर अत्याचार हुआ। भुखमरी, कुपोषण, गरीबी जैसी समस्याएं लगातार बढ़ती चली गईं। इससे निराश होकर मध्य प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को हटाकार भाजपा को सत्ता सौंपी। इसके बाद पिछले 15 सालों में भाजपा ने जिस तरह से किसान, नौजवान, आदिवासी हर आवाज को दबाया।

इन हालात में अब पूरा प्रदेश बदलाव चाहता है। बदलाव के लिए जनता के पास दो विकल्प हैं, एक कांग्रेस का है, जो भाजपा की तरह ही भ्रष्ट और जनविरोधी है, जिसे मध्य प्रदेश के लोगों ने उखाड़कर फेंका था। दूसरा विकल्प दिल्ली का है। जहां आम आदमी पार्टी की सरकार ने विकास का एक अलग मॉडल पेश किया है। साढ़े तीन साल में दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी के लिए एक क्रांति पैदा हुई है।

विकास के हर पैमाने पर काम किया गया है। मध्य प्रदेश में लोग इस विकास के मॉडल में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी घर घर जा रही है और लोगों के भीतर यह विश्वास जागा है कि मध्य प्रदेश भी इस बदलाव में शामिल होगी। मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी सत्ता में आकर शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के साथ नौजवानों को रोजगार देगी, किसानों की समस्याओं को हल करेगी। आम आदमी पार्टी ने अपना शपथ पत्र दिया है और इसके आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। यहां दिल्ली के नेता भी लगातार आ रहे हैं।

अभी हमारा प्रवास ग्वालियर जोन में है। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व के अलग-अलग जगह कार्यक्रम होंगे। राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में व्यवस्था बदलने की जो शुरुआत की है, उसे मध्य प्रदेश में आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने लूट और भ्रष्टाचार की जो व्यवस्था बनाई है, उसके कारण प्रदेश में हर ओर समस्याएं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसान, बिजली, सड़क, पानी जैसे बुनियादी मुद्दों पर मध्य प्रदेश की स्थिति बेहद खराब है। आज आम आदमी इन दोनों ही पार्टियों से त्रस्त हो चुका है और व्यवस्था परिवर्तन के लिए आम आदमी पार्टी पर भरोसा जता रहा है।

जनसभा को संबोधित करते हुए आप के प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने कहा कि आम आदमी पार्टी से डरकर सरकार अब पुलिस और प्रशासन के माध्यम से हमें कमजोर करने की कोशिश कर रही है। सोमवार को भोपाल में आम आदमी पार्टी के 8 प्रत्याशियों समेत 11 नेताओं को पुलिस ने जानबूझकर देर से अदालत में पेश किया, नतीजतन उन्हें जेल जाना पड़ा। जबकि यह मामला एक साल पुराना है और अन्य सभी आंदोलनकारियों को इसमें जमानत मिल चुकी है। यही नहीं पिछले दिनों लगातार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार करने का सिलसिला सरकार ने शुरू किया हुआ है।

चाहे वह ग्वालियर में हमारी प्रत्याशी मनीक्षा सिंह तोमर, जोन सचिव शुभम गुप्ता और मुझे स्वयं गिरफ्तार करने की बात हो, या छतरपुर में हमारे प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर, युवा शक्ति के जोन प्रभारी केश कुमार राजपूत या फिर हमारे युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी को गिरफ्तार करने की बात हो, यह दर्शाता है कि आम आदमी पार्टी से सरकार किस कदर डरी हुई है। उन्होंने कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं। चुनावी लड़ाई में आम आदमी पार्टी इस सरकार को उखाड़कर जनता का राज स्थापित करेगी।

जनसभा में डबरा की प्रत्याशी रामवती शाक्य, आप के ग्वालियर जोन प्रभारी शुभम गुप्ता, जिला संयोजक सौमिल शर्मा, अखिलेश शर्मा, अभिजीत वाघ समेत सैंकड़ों की संख्या में आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *