विधानसभा चुनाव : जबलपुर से ग्यारह अभ्यर्थियों ने दाखिल किये नामांकन

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ जबलपुर // प्रशांत वैश्य : 79990 57770

जबलपुर, 06 नवंबर, 2018 विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नाम-निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने प्रारंभ हुई प्रक्रिया के तहत आज चौथे दिन मंगलवार 6 नवंबर को ग्यारह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं । 

जिला निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक आज मंगलवार को नाम-निर्देशन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों में विधानसभा क्षेत्र बरगी से एक उम्मीदवार सिद्धार्थ गुप्ता ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है । विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पूर्व से आज दो अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र प्रस्तुत किये गये हैं ।  इनमें लखनलाल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र के दो सेट तथा राकेश समुन्द्रे ने शिव सेना के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया है ।

विधानसभा क्षेत्र जबलपुर उत्तर से आज नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या चार थी ।  इन अभ्यर्थियों में राजकुमार जायसवाल ने निर्दलीय, अभिषेक कुमार शर्मा ने आम आदमी पार्टी, शरद जैन ने भारतीय जनता पार्टी और सुनील दुबे ने आरक्षण विरोधी पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है ।  शरद जैन ने नामांकन पत्र के दो सेट जबकि शेष तीन उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र के एक-एक सेट दाखिल किये गये ।

नामांकन पत्र दाखिल करने के चौथे दिन विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट से दो तथा विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम एवं विधानसभा क्षेत्र सिहोरा से एक-एक अभ्यर्थी द्वारा नाम-निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये गये । विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट से सुनील कुमार तिवारी ने शिव सेना एवं धर्मेन्द्र कुमार ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन का एक-एक सेट दाखिल किया है।

विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम से संजय चक्रवर्ती ने नामांकन पत्र का एक सेट स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी के उम्मीदवार की तथा विधानसभा क्षेत्र सिहोरा से अनोद सिंह ने नामांकन पत्र का एक सेट भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से प्रस्तुत किया है । विधानसभा क्षेत्र पाटन और विधानसभा क्षेत्र पनागर से आज मंगलवार को किसी भी अभ्यर्थी द्वारा नामांकन पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया ।

मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वाले ग्यारह अभ्यर्थियों को मिलाकर विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक बीस अभ्यर्थियों द्वारा नाम-निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये जा चुके हैं ।  इसके पूर्व शनिवार 3 नवंबर को पाटन विधानसभा क्षेत्र से उदयभान सिंह और जबलपुर केंट विधानसभा क्षेत्र से विद्या खंगार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये गये  थे ।

जबकि सोमवार 5 नवंबर को पाटन विधानसभा क्षेत्र से नीलेश अवस्थी एवं कांशीराम, बरगी से प्रतिभा सिंह एवं विमलावती, जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर, जबलपुर केंट से आलोक मिश्रा एवं विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम से तरूण भनोत द्वारा नामांकन पत्र प्रस्तुत किये गये थे । विधानसभा क्षेत्र पनागर से अभी तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *