नरसिंहपुर : चुनाव में कम मतदान वाले क्षेत्रों में चलाया जा रहा है सघन मतदाता जागरूकता अभियान

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ गाडरवाराजिला नरसिंहपुर // दीपक अग्रवाल : 9039513465 

विधानसभा निर्वाचन 2013 में जिन मतदान केंद्रों पर कम मतदान हुआ था उन मतदान केंद्रों पर चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान

नरसिंहपुर. विधानसभा निर्वाचन- 2018 के अंतर्गत जिले में शतप्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और मतदाता जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभय वर्मा ने निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर नैतिक मतदान करने की अपील जिले के मतदाताओं से की है। नोडल अधिकारी स्वीप सीईओ जिला पंचायत आरपी अहिरवार के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान जिले में प्रभावी तरीके से संचालित किया जा रहा है।

विधानसभा निर्वाचन 2013 में जिन क्षेत्रों में कम मतदान हुआ था और मतदान के प्रति जहां के मतदाता मतदान के प्रति उदासीन रहे, उन क्षेत्रों का चिन्हांकन कर अलग- अलग माध्यमों से वहां के मतदाताओं को इस चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मतदान करने के प्रति जागरूकता फैलाई जा रही है।

जिले के दूरस्थ मुंगवानी, कोदरास, गोरखपुर आदि गांवों में स्थानीय कलाकारों, कलापथक दल द्वारा नृत्य और पारम्परिक दीवारी गायन के जरिये मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।  शहरी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के भी लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में शहरी क्षेत्रों का मतदान प्रतिशत कम रहा था।

विधानसभा निर्वाचन 2013 में नगर पालिका क्षेत्र नरसिंहपुर का मतदान प्रतिशत 72.44, करेली का 73.83, गोटेगांव का 70.56 और गाडरवारा का मतदान प्रतिशत 63 प्रतिशत रहा था। इन नगरीय निकाय क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत कम रहने और मतदाताओं का मतदान करने के प्रति उदासीन रहने के कारणों को जानकर इस बार मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के कार्य पर फोकस किया जा रहा है। मतदाताओं को नुक्कड़ नाटक, शहरी पिंक बैंड, मतदाता जागरूकता के लिए सभा के आयोजन के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *