पीठासीन अधिकारी के घर से पकड़ी गईं दो ईबीएम मशीनें

Spread the love

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को दूसरे चरण का चुनाव हो रहा है और इस चुनाव के दौरान ही एक मामला सामने आया है जानकारी के अनुसार बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के चिरमिरी डोमनहिल में पीठासीन अधिकारी के घर से ईवीएम जब्त होने की जानकारी मिली है वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीठासीन अधिकारी ने अपने पास दो ईवीएम मशीन रखी थी मशीन पूरी तरह से सील है किंतु सवाल है कि आखिर क्यों ईवीएम को अपने पास रखा गया था।

यहां बता दें कि चुनाव के समय इस तरह से मशीनें मिलने पर आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई है फिलहाल चुनाव आयोग ने सतर्कता बरतते हुए ईवीएम को जब्त कर खड़गवां तहसील में रखा है वहीं बताया जा रहा है कि पीठासीन अधिकारी ने मशीनों को जमा करने की बजाय अपने पास रख लिया है किंतु सवाल यही है कि उन्हें अपने पास रखने की आवश्यकता क्यों पड़ी। इस पूरे मामले को लेकर जिस तरह से कार्यवाही हुई है चुनाव आयोग पूरे मामले का खुलासा मतदान के बाद कर सकता है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस समय चुनावी माहौल बना है और मंगलवार को मतदान भी हो रहा है वहीं इस तरह से उजागर हुए मशीनी विवाद में चुनाव आयोग द्वारा निर्णय लिया जा सकता है इसके अलावा आयोग इस समय चुनाव के चलते कोई कार्यवाही नहीं करेगा लेकिन उसके बाद इस मामले में कोई न काई एक्शन लिया जायेगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *