चेन्नै सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

Spread the love

पुणे. 2 बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स ने आईपीएल के 11वें सीजन के 35वें मैच में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में बैंगलोर टीम ने 9 विकेट पर 127 रन बनाए. 128 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नै टीम ने 4 विकेट पर 128 रन बनाकर 12 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने 31 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के जड़े. वह अंत तक नाबाद रहे. उन्होंने ड्वेन ब्रावो (14*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 48 रन की नाबाद साझेदारी की. ब्रावो ने 17 गेंदों पर 1 छक्का जड़ा और वह भी नाबाद लौटे.

चेन्नै को पहला झटका पारी के तीसरे ही ओवर में लग गया जब ओपनर शेन वॉटसन (11) को पेसर उमेश यादव ने बोल्ड किया. वॉटसन ने 14 गेंदों पर 2 चौके जड़े. इसके बाद अंबाती रायडू ने अनुभवी सुरेश रैना (25) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े. रैना को भी उमेश यादव ने शिकार बनाया. उन्हें बाउंड्री के पास टिम साउदी ने लपका. रैना ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा.

रायडू ने शानदार अंदाज में खेलते हुए 32 रन बनाए. उन्होंने 25 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के जड़े. वह तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए और उन्हें मुरुगन अश्विन ने शिकार बनाया. आईपीएल सीजन का अपना पहला ही मैच खेल रहे ध्रुव शौरी (8) को कोलिन डि ग्रैंडहोम ने मनदीप सिंह के हाथों कैच कराया. ध्रुव ने 9 गेंदों पर 1 छक्का जड़ा.

ऐसी रही बैंगलोर की पारी
इससे पहले चेन्नै के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (53) की फिफ्टी और टिम साउदी (36*) की पारी की बदौलत बैंगलोर ने 9 विकेट पर 127 रन बनाए. बैंगलोर टीम का शीर्ष क्रम एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ और उसके 3 स्टार बल्लेबाज सस्ते में पविलियन लौट गए. पार्थिव पटेल और साउदी के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.

पार्थिव ने 41 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़े. उन्होंने 37 गेंदों पर इस सीजन का पहला और आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक जड़ा. ओपनिंग करने उतरे पार्थिव टीम के 84 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पविलियन लौटे. उन्हें रविंद्र जडेजा ने अपनी ही गेंद पर लपका. आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे साउदी ने 26 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए और वह नाबाद पविलियन लौटे.

बैंगलोर की शुरुआत खराब रही और उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, एबी डि विलियर्स और ब्रेंडन मैकलम सस्ते में पविलियन लौट गए. टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा जब मैकलम (5) को पेसर लुंगी गिडी ने पविलियन की राह दिखा दी. उन्हें शार्दुल ठाकुर ने लपका. कैप्टन विराट कोहली से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह रविंद्र जडेजा की गेंद को समझ नहीं सके और बोल्ड हो गए.

विराट ने 11 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका लगाया. एबी डि विलियर्स (1) को हरभजन की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप्स आउट किया. जडेजा ने मनदीप सिंह (7) को विली के हाथों कैच कराया. मुरुगन अश्विन को हरभजन की गेंद पर धोनी ने स्टंप्स आउट किया. कोलिन डि ग्रैंडहोम (8) को डेविड विली की गेंद पर सुरेश रैना ने लपका. उन्होंने 8 गेंदों पर 1 चौका लगाया. उमेश यादव (1) और मोहम्मद सिराज (3) रन आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *