म.प्र. अधिमान्य पत्रकारों के अधिमान्यता कार्डो के नवीनीकरण की प्रक्रिया निर्धारित

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

भोपाल । जनसंपर्क संचालनालय म.प्र. भोपाल द्वारा मध्यप्रदेश और दिल्ली के अधिमान्य पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड के नवीनीकरण की प्रक्रिया ऑनलाईन दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ की जा रही है।

संबंधित पत्रकार अपने अधिमान्यता का नवीनीकरण करा सकते है। नवीनीकरण के फार्म भरने में किसी भी प्रकार की कठिनाई हो तो जनसंपर्क संचालनालय भोपाल की अधिमान्यता शाखा में पदस्थ श्री ललित कुमार उपाध्याय के मोबाइल नंबर 9993374395 पर संपर्क किया जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिमान्य पत्रकार को कार्ड नवीनीकरण के लिये अपनी यूजर आईडी एवं पासवर्ड से अपना आवेदन खोलकर उसे भरना होगा। पत्रकार के पासवर्ड भूलने पर वह अपना एक्जिस्टिंग यूजर लॉग-इन में जाकर अपना फार्मेट पासवर्ड निर्मित कर सकता है। दैनिक समाचार-पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या/अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।

साप्ताहिक समाचार-पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या/नियमितता प्रमाण पत्र, अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। वेबसाईट से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, एक माह में 30 हजार हिट्स का गूगल एनेलेटिक्स प्रमाण पत्र और अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। स्वतंत्र पत्रकार से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये एक माह में दो लेख कुल 24 लेखों की पीडीएफ फाइल और अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। फीचर एजेन्सी से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, फीचर एजेन्सी के ग्राहकों की सूची एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार को अपने नवीन कार्ड में पते या किसी अन्य जानकारी में कोई संशोधन करवाना हो तो अपने फार्म में संशोधन कर सकते हैं।

अधिमान्यता नवीनीकरण की प्रक्रिया में संबंधित जिला जनसंपर्क कार्यालय के प्रमुख की नवीनतम अनुशंसा आवश्यक है, अनुशंसा के अभाव में अधिमान्यता नवीनीकरण किया जाना संभव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *