अगस्ता वेस्टलैंड केस: बिचौलिया मिशेल 5 दिन की सीबीआई हिरासत में

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (57) को सीबीआई ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. स्‍पेशल जज अरविंद कुमार ने क्रिश्चियन मिशेल से जवाब-तलब किया. कोर्ट ने मिशेल को 5 दिनों की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है. मिशेल की ओर से वकील जोसेफ अल्जो कोर्ट में पैरवी करेंगे.

सीबीआई 14 दिनों की कस्टडी मांगी थी. सीबीआई ने कहा कि उन्हें इस केस में कई पहलुओं पर जांच करनी है. वहीं दूसरी ओर मिशेल के वकील ने कहा कि मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेजा जाए जब तक मिशेल से जुड़े हुए सारे दस्तावेज मिल नहीं जाते. सीबीआई ने जवाब दिया कि आरोपी के पास बहुत जानकारियां है. इस स्कैम में शामिल अधिकारियों की भी जांच करनी है.

क्रिश्चियन मिशेल को सऊदी अरब से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मिशेल को लेकर आ रहा गल्फस्ट्रीम का विमान रात दस बजकर 35 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा. मिशेल के भारत पहुंचने के कुछ देर बाद ही सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के कोड का नाम ‘यूनिकॉर्न’था.

अभियान को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दिशानिर्देश में चलाया गया. इस पूरे ऑपरेशन के दौरान सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव कॉर्डिनेट कर रहे थे. उन्होंने बताया कि एजेंसी के संयुक्त निदेशक साई मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम मिशेल को लाने के लिए दुबई गई थी.एजेंसी ने बताया कि प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मिशेल को भारत वापस लाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *