क्रिकेट की दुनिया के सबसे ताकतवर बल्लेबाजो की लिस्ट हुई जारी, देखिए पहले नम्बर पर कौन है

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

T20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से चाहिए यह खेल सबसे से अधिक इंटरटेन बन गया है। दोस्तों आज हम आपको T20 क्रिकेट के सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

इस लिस्ट में पहला स्थान वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल को दिया गया है। क्रिस गेल ने 354 मैचों में 12075 रन बनाए हैं। जिसमें 21 शतक और 75 अर्धशतक का शानदार रिकॉर्ड है।

सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने 354 मैचों में 891 छक्के जड़े हैं और 923 चौके लगा रखे हैं। क्रिस गेल को 900 छक्के मारने के रिकॉर्ड में अब सिर्फ 9 ही छक्के बाकी है।

ब्रैंडन मैकुलम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा ले चुके न्यूजीलैंड के शानदार बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम तीसरे स्थान पर है। उन्होंने 356 मैचों में 9620 रन बना रखे हैं। जिसमें उन्होंने 473 छक्के लगाए हैं। अभी फिलहाल ब्रेंडन मैक्लम T-20 में सक्रिय है और आने वाले अन्य मैचों में और भी छक्के लगा सकते हैं और इस लिस्ट में ऊपर आने की वह पूरी पूरी कोशिश करेंगे।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। शाहिद अफरीदी उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में बहुत ही छक्के लगाए हैं। उन्होंने 524 मैचों में 476 छक्के जड़ रखे हैं। उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है, परंतु T20 की बात करें, तो शाहिद अफरीदी ने 282 मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने 227 छक्के जड़े हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *