शपथ ग्रहण के चंद घंटों के भीतर छत्तीसगढ़ के CM ने भी किसानों का कर्ज माफ किया

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के चंद घंटों के भीतर ही कमलनाथ ने राज्य के किसानों का कर्जा माफ कर दिया था. इस के तुरंत बाद छत्तीसगढ़ के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शपथ ग्रहण के ऐन बाद पहला काम किसानों के हित का ही किया. बघेल ने 16 लाख 65 हजार से ज्यादा किसानों का कर्जा माफ कर धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में भी बढ़ोतरी कर दी है.

छत्तीसगढ़ के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद यह घोषणा की. उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा. इसी कड़ी में यह फैसले लिए गए हैं. बघेल ने ट्वीट कर अपने फैसलों की जानकारी साझा की.

उन्होंने बताया कि 16 लाख 65 हजार से ज्यादा किसानों का 61,000 करोड़ रुपए का कर्जा माफ. इसी के साथ उन्होंने बताया कि धान की एमएसपी 1700 रुपए प्रति क्विंटल से बढ़ा कर 2500 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का फैसला राज्य सरकार ने किया है. इसके अलावा बघेल ने झीरम हमले के शहीदों को न्याय दिलाने के लिए एसआईटी गठन करने का भी ऐलान किया है.

गौरतलब है कि सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद किसानों के कर्ज माफी से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर कर दिया था. कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में किसानों का कर्जा माफ किया जाने का बिंदू रखा था. जिसका प्रचार भी पार्टी ने खूब किया था.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *