छात्रा का वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल कर, कर रहा था पैसो की मांग

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

  • फोटोग्राफर बना रहा था छात्रा पर बात करने के लिए दबाव, दे रहा था वीडियो वायरल करने की धमकी।
  • छात्रा का आते जाते समय करता था पीछा।
  • मनचला फोटोग्राफर व्ही.केयर.फॉर.यु की गिरफ्त मे।

इंदौर . व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना विजयनगर क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका रष्मि (परिवर्तित नाम) उम्र 16 साल निवासी स्कीम नंबर 54 इंदौर, रष्मि वर्तमान मे 10वी कक्षा में पढ रही है एवं प्राईवेट शेयर मार्केट कंपनी मे जॉब करती है। 

आवेदिका ने अपनी षिकायत मे बताया कि आवेदिका का पूर्व परिचित युवक आकाष मालवीय जिससे आावेदिका की मुलाकात फोटोषूट के सिलसिले मे हुई थी। आकाष का सिंगापुर टाउनषीप मे एंजल फोटो स्टूडियो के नाम से फोटो स्टूडियो है। आवेदिका की मुलाकात  आकाष से फोटोषूट करवाने के सिलसिले मे आवेदिका के मूहबोले भाई पारस सुराना के माध्यम से हुई थी।

आवेदिका ने दिनांक 25 नवंबर को आकाष से मेघदूत गार्डन मे फोटोषूट करवाया था उसी दौरान अनावेदक आकाष ने आवेदिका का विडियो भी बनाया था। आवेदिका ने अपनी षिकायत मे बताया कि अनावेदक आकाष आवेदिका को बार बार काल कर बात करने के लिए दबाव बना रहा था साथ ही बात ना करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। आवेदिका के मुहबोले भाई पारस द्वारा अनावेदक आकाष को आवेदिका को काल ना करने की समझाईष दी गई थी।

अनावेदक आकाष आवेदिका का पीछा करता था एवं आवेदिका को घर छोडने के लिए कहता था। जब आवेदिका ने अनावेदक आकाष से बात नही की तो कुछ समय बाद अनावेदक आकाष ने आवेदिका की जानकारी के बिना आवेदिका का वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होने की जानकारी मिलने पर आवेदिका ने अनावेदक

आकाष से वीडियो को हटाने के संबंध मे संपर्क किया तो अनावेदक आकाष लगातार आवेदिका से पैसो की मांग की थी। यू-ट्यूब से वीडियो हटाने के एवज मे आवेदिका से 5000 रू की मांग कर रहा था। आरोपी आकाष ने पूछताछ मे बताया कि उसके पिता का नाम रमेषचंद्र है। आरोपी के पिता मजदूरी का कार्य करते है।आकाष की उम्र 20 वर्ष है और वर्तमान मे खालसा चौक देवास नाका मे निवास करता है।

वर्तमान मे आकाष फोटोग्राफी का काम करता है। आकाष ने बताया कि उसका एंजल फोटो स्टूडियो के नाम से सिंगापुर टाउनषीप मे फोटो स्टूडियो है। आवेदिका  से परिचय फोटोषूट करवाने के सिलसिले मे आवेदिका के दोस्त के माध्यम से हुआ था। आवेदिका के फोटोषूट के दौरान आकाष ने वीडियो बनाया था जो उसने यू-ट्यूब पर डाला था। उक्त वीडियो के हटाने की बात को लेकर आवेदिका से बहस हुई थी।

फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया की निजी विडियो बनाने तथा विडियो को वायरल करने तथा वीडियो हटाने के संबंध मे पैसो की मांग करने के परिपेक्ष्य में अनावेदक आकाष पिता रमेषचंद्र निवासी खालसा चौक देवास नाका इंदौर को पतासाजी कर पकड़ा गया। आरोपी आकाष ने अपना गुनाह कबुल किया जिसके बाद अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना विजयनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया।

शहर में बढ़ रहे महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा,  इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था।

उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *