अपराधियों में खौफ के साथ जनता के प्रति संवेदनशीलता जरूरी : बाला बच्चन

Spread the love

गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन ने पुलिस मुख्यालय में की अधिकारियों के साथ बैठक

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 3, 2019, गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन ने पुलिस व्यवस्थाओं में कसावट लाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस का अपराधियों में खौफ और जनता के प्रति संवेदनशील होना चाहिये। गृह मंत्री श्री बच्चन आज पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

गृह मंत्री श्री बच्चन ने कहा कि संसाधनों की कमियों को दूर किया जायेगा। प्रयास ऐसे हों कि अपराधों में कमी आये। गंभीर अपराधों में तत्काल एफआईआर हो। श्री बच्चन ने कहा कि पुलिसिंग में आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाये। उन्होंने कहा कि पुलिस बल का काम ऐसा हो कि कानून के नजरिये से मध्यप्रदेश आदर्श राज्य बन सके।

मंत्री श्री बच्चन ने सड़क दुर्घटना के बढ़ते हुए आंकड़ों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्रवार आंकडे़ प्रस्तुत किये जाये। सड़क दुर्घटनाओं का कारण अशिक्षा और जागरूकता में कमी हो सकती है। इस पर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आज की आवश्यकता थाना क्षेत्रों को परिणामोन्मुखी बनाना है।

पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ल ने बैठक में पुलिस बल की गतिविधियों की जानकारी दी। पहले सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने परिचय दिया। बैठक में आतंरिक सुरक्षा, साम्प्रदायिक हिंसा, किसान आंदोलन, मॉब-लिचिंग, पदोन्नति, महिला अपराध, साइबर क्राइम, डॉयल-100, सेफ सिटी और बजट पर चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *