मोदी जी के पास है राहुल और सोनिया का ये असली सच, दोनों माँ बेटे को हो सकती है…

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

अगुस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में गिरफ्तार बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुआ, इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि आरोपी मिशेल ने पूछताछ के दौरान कांग्रेस की मिसेज गांधी का नाम लिया है, लेकिन किस संदर्भ में नाम लिया है, इसका पता नहीं चला है। इसके अलावा, ईडी का दावा है कि मिशेल ने ‘इटली की महिला के बेटे’ का भी जिक्र किया है।

ED ने क्रिश्चियन के हवाले से कोर्ट को यह भी बताया कि ED ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से कहा कि क्रिश्चियन मिशल ने बताया कि कैसे सौदे से HAL को हटा दिया गया था और सौदे की पेशकश टाटा को की गई थी। मिशेल ने इटली की एक महिला और उसके बेटे का भी जिक्र किया, जो देश का संभावित प्रधानमंत्री है।

ED ने कोर्ट से कहा कि क्रिस्चन मिशेल और दूसरे लोगों के बीच हुई बातचीत में एक ‘बड़े आदमी’ का जिक्र है और उन्हें ‘R’ से संबोधित किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि यह पता लगाने की जरूरत है कि वह बड़ा आदमी ‘R’ कौन है। इसके लिए मिशेल की कस्टडी की जरूरत है।

इस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यूपीए की पिछली सरकारों को घोटालों की सरकार करार दिया है। उन्होंने कहा कि ‘पहले देश को दो शब्द मालूम थे- फैमिली और एपी। अब मिशेल ने ईडी को कुछ और नाम बताए हैं, इसमें बिग मैन, सन आफ इटालियन लेडी, पार्टी लीडर’आर’ जैसे शब्द है जो एक ही परिवार की ओर इशारा करते हैं।

सच छिपाया नहीं जा सकता है और इसीलिए चोर शोर मचा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह के मुताबिक, ED ने कहा है कि क्रिश्चियन मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मिशेल पर दबाव है कि वह एक खास परिवार का नाम ले। आखिर क्यों चौकीदार एक परिवार का नाम लेने के लिए सरकारी एजेंसियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है?


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *