एक तलाक से जेफ बेजोस की पत्नी बन जाएंगी दुनिया की सबसे अमीर महिला

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस तलाक लेने की बात दुनिया के सामने रख दी है। यह दुनिया की सबसे महंगी तलाक में से एक है। संपत्ति का बंटवारा होने पर मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं।

कहा जा रहा है कि इस तलाक की वजह अफेयर है। अमेजन के संस्थापक बेजॉस का पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ अफयर था। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है।  एक तलाक से जेफ बेजोस की पत्नी बन जाएंगी दुनिया की सबसे अमीर महिला पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज ने हॉलीवुड की द लॉन्ग यार्ड, द डे आफ्टर टूमॉरो, फाइट क्लब में भूमिकाएं निभाई है।

हॉलिवुड टैलंट एजेंट पैट्रिक वाइटसेल से उनकी शादी 2005 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं। पिछले साल सितंबर में जेफ और सैनचेज को मिआमी में साथ देखा गया था। लॉरेन हॉलिवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन टीवी प्रजेंटर के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं।

लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है। नेशनल इंक्वायर्र के मुताबिक जेफ सैनचेज को अपने प्यार जा इजहार करते हुए एक एसएमएस किया था। जेफ बेजोस के चार बच्चे हैं। जेफ की संपत्ति आधी होने के बाद बिल गेट्स फिर से 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे। जेफ ने अक्टूबर 2017 में उनसे दुनिया के सबसे अमीर इंसान होने का ताज छिना था।

वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए है। साथ ही आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की भी कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर ही है।  ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर मतलब सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए है।

वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। इस हिसाब से मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर यानि तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए मिल सकते हैं। इतनी संपत्ति मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *