सामाजिक न्याय मंत्री ने गलियों में घूमकर समस्याओं का जायजा लिया जलभराव से निजात दिलाने कार्ययोजना तैयार करने निगमायुक्त को दिए निर्देश

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जबलपुर, 02 फरवरी, 2019 सामाजिक न्याय, नि:शक्तजन कल्याण एवं अनुसूचित कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने आज पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत घमापुर, शीतलामाई एवं विनोबा भावे वार्ड में उन स्थानों का नगर निगम आयुक्त के साथ भ्रमण किया जहां ओमती नाले को पक्का किये जाने से नागरिकों को खासकर गरीब तबके के लोगों को कठिनाईयों में जीवन गुजारना पड़ रहा है ।

श्री घनघोरिया ने इस मौके पर तम्हेडा मोहल्ला, कुचबंधिया मोहल्ला और वंशकार मोहल्ला की तंग गलियों में पैदल घूमकर नगर निगम आयुक्त को स्टार्म वॉटर ड्रेनेज सिस्टम के तहत ओमती नाला को पक्का करने से पैदा हुई विसंगतियों को दिखाया । सामाजिक न्याय मंत्री ने नगर निगम आयुक्त को बताया कि इन स्थानों पर नाले को पक्का करने से न केवल क्षेत्रवासियों को गंदगी के बीच जीवन गुजारना पड़ रहा है बल्कि नाले की ऊंचाई ज्यादा कर दिये जाने के कारण वर्षा काल में लोगों के घरों में नाले का पानी घुस रहा है ।

श्री घनघोरिया ने निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त को लोगों की कठिनाईयों से शीघ्र निजात दिलाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये हैं । उन्होंने निगमायुक्त से कहा कि ओमती नाले के दोनों ओर सीवर लाईन का निर्माण किया जाये और उससे घरों के आउटलेट को जोड़ा जाये । इसके साथ ही उन्होंने ओमती नाले की साफ-सफाई पर जोर दिया तथा वर्षा जल की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये । श्री घनघोरिया ने निगमायुक्त से वंशकार मोहल्ला में ओमती नाले के ऊपर बनी पुलिया के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार करने तथा यहां स्थित सार्वजनिक शौचालय के जीर्णोद्धार करने के लिए भी जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिये ।

सड़क के किनारे बिछाई जाये पाइप लाइन:-

सामाजिक न्याय मंत्री ने बाद में घमापुर चौराहे के समीप सड़क निर्माण के चल रहे कार्य का निरीक्षण भी किया । उन्होंने इस मौके पर निगमायुक्त को घमापुर चौराहे पर पाइप लाईन का मिलान करने के निर्देश दिये । श्री घनघोरिया ने पेयजल आपूर्ति के लिए सड़कों के बीचों-बीच वर्षों पहले डाली गई पाईप लाईन को सड़क के किनारे बिछाने की आवश्यकता बताई । उन्होंने कहा कि बार-बार बनाये जाने के बावजूद इस सड़क के उखड़ने का मुख्य कारण यातायात के दबाव से पाईप लाईन से पानी का लीकेज होना है ।

श्री घनघोरिया ने इस मौके पर घमापुर पानी की टंकी के सामने स्थित पुलिया के चौड़ीकरण के निर्देश भी निगमायुक्त को दिये । सामाजिक न्याय मंत्री के निरीक्षण के दौरान पूर्व पार्षद राममोहन गुप्ता “कल्लन”, पूर्व पार्षद मतीन अंसारी, फिरोज ठाकरे एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *