मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी- नहीं संभले तो पूरे देश में फैलेगा संक्रमण

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ (जांच करो, पहचान करो और इलाज करो) को लेकर उतनी ही गंभीरता की जरूरत है, जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक में वे अपनी बात रख रहे थे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में टीकाकरण की गति लगातार बढ़ रही है। हम एक दिन में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। लेकिन इसके साथ ही हमें टीका डोज के बर्बाद होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना है।

उन्होंने कहा कि हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। छोटे शहरों में “रेफरल सिस्टम” और “एम्बुलेंस नेटवर्क” के ऊपर भी विशेष ध्यान देना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर हमें उतनी ही गंभीरता की जरूरत है, जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं। हर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्कों को कम से कम समय में ट्रैक करना और आरटी-पीसीआर टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम आज जहां तक पहुंचे हैं, उससे आया आत्मविश्वास कहीं भी लापरवाही में नहीं बदलना चाहिए। हमें जनता को पैनिक मोड में भी नहीं लाना है और परेशानी से मुक्ति भी दिलानी है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को एक साल से ज्यादा हो रहा है। भारत के लोगों ने कोरोना का जिस प्रकार सामना किया है, उसे लोग उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करते हैं। आज देश में 96 प्रतिशत से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं। मृत्यु दर में भी भारत सबसे कम दर वाले देशों में है।

Covid-19 को लेकर सीएम शिवराज ने कहा-कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का करें पालन

मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। एक ही दिन में यहां 797 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। 74 दिनों बाद एक साथ इतनी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। मध्य प्रदेश में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 5024 हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार सुबह कहा कि मध्य प्रदेश में जिस तरह कोविड-19 के पाजिटिव केस बढ़ रहे हैं, वह हमारे लिए सचेत होने का विषय है। आज मैं इससे संबंधित महत्वपूर्ण बैठक करूंगा जिसमें कुछ और फैसले लिए जाना संभावित है। जनता से यही अपील करता हूं कि इसे गंभीरता से लें, मास्क लगाएं और सारे नियमों का पालन करें।उधर इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर समेत कई इलाकों में अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना वायरस से बचने के लिए बताए गए नियमों मास्क और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करना संक्रमण की सबसे बड़ी वजह बन रहा है। शहरों के बाजारों में भीड़ के साथ लोग मास्क भी नहीं पहन रहे और कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार इसको लेकर अलर्ट हो गई है और संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!