कांग्रेस नेता के हत्या के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी की उमा भारती के साथ फोटो हो रही वायरल

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

छतरपुर: चर्चित कांग्रेस नेता इंद्रपाल सिंह हत्याकांड में पुलिस ने आज तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में 6 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार तीन में से एक आरोपी इमरत लोधी की तस्वीर पूर्व सीएम उमा भारती के साथ वायरल है।

कांग्रेस नेता की हत्या के बाद से ही पूरे प्रदेश में हत्याकांड को लेकर कांग्रेसियों में रोष व्याप्त था। पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह लगातार इस हत्याकांड को लेकर सवाल उठा रहे थे। कमलनाथ ने इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र भी लिखा था। साथ ही कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सरकार निशाने पर थी। ऐसे में छतरपुर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। साथ ही आरोपियों पर 30 रुपये का इनाम भी घोषित कर दी थी।

पकड़े गए तीन आरोपी

फिलहाल पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ लिया है। वहीं, तीन अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। एसडीओपी राजा राम साहू ने कहा कि जल्द से जल्द इन तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, तीनों आरोपी आपस में संबंधी बताए जा रहे हैं।

आरोपी की तस्वीर वायरल

पुलिस ने आज जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक आरोपी की तस्वीर कई बीजेपी नेताओं के साथ वायरल है। आरोपी का नाम इमरत लोधी है। मिली जानकारी के अनुसार इमरत लोधी पिछले एक साल से फरार था। आरोप है कि बीजेपी के कई बड़े नेता उसे संरक्षण दे रहे थे। इस बात को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार कहते रहे हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दूसरे आरोपियों को भी बीजेपी नेताओं का संरक्षण मिल रहा है।

ये है मामला

16 मार्च 2021 को कांग्रेस नेता इंद्रपाल सिंह उर्फ छोटे राजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में छह लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई थी। मृतक इंद्रपाल सिंह उर्फ छोटे राजा बड़ा मलहरा विधानसभा के पटिया गांव के रहने वाले थे और कांग्रेस के जाने माने नेता थे। इंद्रपाल सिंह को गोली उस समय मारी गई थी, जब वह किसी होटल के पास से गुजर रहे थे। गोली लगने के बाद आनन-फानन में पुलिस इंद्रपाल सिंह को जिला अस्पताल ले आई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!