जबलपुर में सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर तैयार मुख्यमंत्री ने 500 बिस्तर के नवनिर्मित सेंटर का किया निरीक्षण

Spread the love

ANI NEWS INDIA

जबलपुर । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सोमवार को यहां जबलपुर शहर के माढ़ोताल क्षेत्र में हाल ही में राज्य शासन और जनसहयोग से निर्मित 500 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्थाई कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम पर नवनिर्मित इस अस्थाई कोविड केयर सेंटर को जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और समाज के सहयोग से तैयार किया गया है। इस कोविड केयर सेंटर में एसिम्टोमेटिक और माइल्ड लक्षणों वाले कोरोना मरीजों का नि:शुल्क उपचार और देखभाल की जायेगी।

मुख्यमंत्री के कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, सांसद राकेश सिंह सहित विधायकगण श्रीमती नंदिनी मरावी, अशोक रोहाणी और सुशील तिवारी इंदू मौजूद रहे।

जनसहयोग का उत्तम उदाहरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में संक्रमित लोगों के इलाज के लिए सरकार, जबलपुर की जनता और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से बना यह कोविड केयर सेंटर सामाजिक सहभागिता का उत्तम उदाहरण है।
मुख्यमंत्री ने सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर तैयार करने में भागीरथी प्रयास के लिए सांसद सहित विधायकों, जिला प्रशासन के अधिकारियों, चिकित्सकों, समाजसेवियों और जबलपुर की जनता को हृदय से बधाई देते हुए कहा कि यहां मरीजों को अच्छा और बेहतर उपचार मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि यहां शासकीय व निजी अस्पतालों के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ बारी-बारी से मरीजों का उपचार करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में ऐसे कोविड केयर सेंटर बनाये जा रहे हैं।

सर्वसुविधायुक्त है सेंटर

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सर्वसुविधायुक्त चिकित्सा व्यवस्था से युक्त एयरकूल्ड कोविड केयर सेंटर के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। इस दौरान मुख्यमंत्री को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक लक्षणों वाले जिन कोरोना संक्रमितों के घर में आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है, वे मरीज यहां भर्ती हो सकेंगे। कलेक्टर ने यहां ऑक्सीजन सपोर्टेड बिस्तरों और ऑक्सीजन कसंट्रेटर की उपलब्धता की जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया कि यहां पैथालॉजी और एक्स-रे सहित भोजन व उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी।
इस दौरान संभागायुक्त बी. चंद्रशेखर, पुलिस महानिरीक्षक बीएस चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, डॉ. जितेन्द्र जामदार और एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया सहित सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!